Tuesday, November 16, 2010

'प्रतिभाशाली मोहयाल विद्यार्थी सम्मान ' प्राप्त करना मोहयाल बच्चों का ध्येय


आदरणीय बी०ड़ी० बाली जी , डा. अशोक लव जी
चरणवंदना
'प्रतिभाशाली मोहयाल विद्यार्थी सम्मान ' प्राप्त करना आज हर मोहयाल बच्चे का ध्येय बन गया है | हम लोग इसे अपने स्कूल के वार्षिक उत्सव से भी अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं |मैंने जब अपने दोस्तों से इस बारे में चर्चा की तो उन्होंने कहा ,'' तुम्हारी बिरादरी तो बहुत बड़ा काम कर रही है | काश हमारी बिरादरी में भी ऐसा होता ! ऐसे अवार्ड प्राप्त करने से जहाँ हमारा मनोबल बढ़ता है वही कैरिएर में भी टार्गेट प्राप्त करने में भी इसका योगदान रहता है |मुझे ख़ुशी है कि मैंने दसवीं कक्षा में भी यह पुरस्कार प्राप्त किया था | इस बार (बारहवीं कक्षा का पुरस्कार ) मैं राष्ट्रीय प्रोद्योगिक संस्थान ,कुरुक्षेत्र में अपने बी०टेक० के सेमेस्टर पेपर की वजह से यह इनाम नही ले पाया | मेरे छोटे भाई सुमिल ने यह पुरस्कार प्राप्त किया जो स्वयं नौवीं कक्षा का छात्र है | उसने फ़ोन पर मुझे कार्यक्रम की सारी कार्यवाही बताई | मेरा आपसे अनुरोध है कि निकट भविष्य में जो स्टेट,यूनिवर्सिटी तथा राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाडियों को सम्मानित करने जा रहे हैं वह निः संदेह बहुत बड़ा कदम है | अगर उसमे आप आई०आई०टी०,एन०आई०टी० जैसे उत्कृष्ट संस्थानों में प्रवेश करने वाले छात्रों तथा एम०बी०बी०एस० में प्रवेश करने वाले छात्रों को भी शामिल कर लें तो बहुत अच्छा रहेगा |
प्रतिभाशाली पुरस्कार आरंभ करने के
लिए बहुत-२ धन्यवाद |
पवन मेहता
पानीपत

No comments: